Dewars 18 यह व्हिस्की भारत की सबसे पुरानी Whisky Brands में से एक है। इसकी 750 ml की bottle 8,500 रुपए में मिलती है।

Image Source Google

Black Dog Reserve Black Dog Whisky 1883 में जेम्स मैककिनले द्वारा बनाई गई थी। इसे हर्बर्ट मुसाग्रेव फिप्सन के एक आदेश को पूरा करने के लिए बनाया गया था।

Image Source Google

Glenkinchie 12 years old द ग्लेनकिंची 12 साल पुराना एक विशिष्ट तराई का व्हिस्की है, ट्रिपल डिस्टिल्ड और अमेरिकी ओक पीपों में परिपक्व होता है। इस व्हिस्की को कुछ अच्छे पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है, इसे डबल गोल्ड सैन फ्रांसिस्को वर्ल्ड स्पिरिट्स प्रतियोगिता 2016 में भी सम्मान किया गया है।

Image Source Google

The Glenlivet 12 Years Old इस 12 वर्षीय सिंगल माल्ट स्कॉच व्हिस्की का रंग सोने जैसा उज्ज्वल है। इस व्हिस्की को भारत में भी तैयार किया जाता है। इसे आप अपने स्वस्थ को अच्छा और मूड को फ्रेश रखने के लिए भी पी सकते हैं।

Image Source Google

Imperial Blue Whisky Imperial Blue Whisky scotch malts और भारतीय अनाज का एक अनूठा मिश्रण है। इस व्हिस्की ब्रांड को Pernod Ricard कंपनी द्वारा बनाया गया है। यह Top Whisky Brand In India की लिस्ट में दुनिया में तीसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली व्हिस्की है।

Image Source Google

McDowell’s Signature Whisky नवंबर 2012 में, अक्षय कुमार को उनके 13-सप्ताह के “सक्सेस इज लिविंग इन द स्पॉटलाइट” अभियान के लिए सिग्नेचर के ब्रांड एंबेसडर के रूप में साइन किया गया था। अभय देओल 2012 में सिग्नेचर प्रीमियर के ब्रांड एंबेसडर थे

Image Source Google

Monkey Shoulder Monkey Shoulder आपको कार्बोहाइड्रेट की जरूरत को पूरा करता है और यह सेहत के लिए भी काफी अच्छी मानी जाती है। एक गिलास में केवल 65 कैलोरी होती है और फैट बिल्कुल भी नहीं होता है।

Image Source Google

Amrut Whisky Fusion Single Malt यह भारत की पहली Single Malt Whisky है जो Amrut Whisky International मार्केट में दुनिया की सबसे बेहतरीन व्हिस्कीयों में से एक हैं, इसलिए यह Top Whisky Brands in India की लिस्ट में शामिल है।

Image Source Google

Royal Stag Barrel Select Whisky Royal Stag हमेशा से भारतीय बाजार में पहले स्थान पर आता है, जो Amrut Whisky के मुकाबले सबसे आगे है। इस व्हिस्की में स्कॉटिश माल्ट और भारतीय अनाज Whisky Brands को एक साथ मिश्रित किया जाता है और कुरकुरी व्हिस्की का उत्पादन करने के लिए हाथ से चुने हुए ओक बैरल में कई सालों तक गलाया जाता है।

Image Source Google

Chivas Regal 12-Year Old Whisky Chivas Regal 18 व्हिस्की एक कुशल ब्लेंडर द्वारा 1997 में बनाया गया एक विशेष, अनूठा उत्पाद है। व्हिस्की को विभिन्न प्रकार की व्हिस्की के मिश्रण से बनाया जाता है जिनकी आयु कम से कम 18 वर्ष तक होती है।

Image Source Google